Chadti Jawani Meri Chaal Mastani Remix | कहां हैं 90s के इस सुपरहिट गाने में नज़र आई ये लड़कियां? जान लीजिए

Chadti Jawani Meri Chaal Mastani Remix. साल 2003 में जब केबल टीवी नेटवर्क भारत में अपने पूरे शबाब पर था तो एक गाना रिलीज़ हुआ था जिसका टाइटल था चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी। वो दौर वैसे भी रीमिक्स सॉन्ग्स का दौर था और गुज़रे ज़माने के हिट बॉलीवुड सॉन्ग्स को रीमिक्स करके और उनका एक तड़कता-भड़कता सा वीडियो बनाके रिलीज़ करने का चलन बहुत काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा था। 

Chadti-Jawani-Meri-Chaal-Mastani-Remix-Cast
Photo: Social Media

उसी दौर में एक गाना आया था जिसने अपने बेहद हॉट म्यूज़िक वीडियो से ना केवल सनसनी मचा दी थी बल्कि काफी विवाद भी पैदा कर दिया था। ये गाना था साल 1971 में रिलीज़ हुई फिल्म कारवां का सुपरहिट सॉन्ग चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी। ओरिजनली ये सॉन्ग जितेंद्र और अरुणा ईरानी पर पिक्चराइज़्ड किया गया था। लेकिन इसके रीमिक्स वर्जन में, जिसे हैरी आनंद ने प्रोड्यूस किया था उसमें निगार खान, निशा कोठारी और एक और मॉडल नज़र आई थी। 

Meerut Manthan आज आपको बताएगा कि 2003 में आई एल्बम और एक हसीना थी का सबसे पॉप्युलर ट्रैक चढ़ती जवानी में नज़र आई लड़कियां इन दिनों कहां हैं और क्या करती हैं। यहां आपको ये बताना ज़रूरी है कि उस सॉन्ग में तीन लड़कियों ने परफॉर्म किया था। लेकिन इंटरनेट पर केवल दो की जानकारी ही अवेलेबल है। तीसरी लड़की के बारे में कोई जानकारी हमें काफी खोजबीन करने के बाद भी नहीं मिल पाई है। Chadti Jawani Meri Chaal Mastani Remix.

निगार खान (Chadti Jawani Meri Chaal Mastani Remix)

साल 2003 के इस बेहद हॉट एंड सिज़लिंग सॉन्ग में हमें नज़र आती हैं निगार खान। ये निगार खान ही थी जिन्होंने उस सॉन्ग में अपने बम को पुश किया था और जिसकी वजह से इस सॉन्ग को लेकर बड़ी कंट्रोवर्सी भी हुई थी। 18 जुलाई 1984 को पैदा हुई निगार खान ईरानी मूल की हैं। इनका जन्म ईरान में ही हुआ था। लेकिन जब ये छोटी थी तो इनके पिता नॉर्वे जाकर बस गए थे।  निगार खान पर्शियन, टर्किश, नॉर्वियन और उर्दू भाषाओं को फ्लुएंटली बोलती हैं। निगार खान ने मार्केटिंग एंड एडवर्टाइज़िंग में ग्रेजुएशन किया है। साथ ही इन्होंने इंटरनेशनल बिज़नेस व फिल्म एंड टेलिविज़न में मास्टर्स डिग्री भी ली हैं। 

Chadti-Jawani-Meri-Chaal-Mastani-Remix-Negar-Khan
Photo: Social Media

कुछ समय तक मॉडलिंग करने के बाद निगार खान भारत आ गई और यहां आते ही उन्हें चढ़ती जवानी सॉन्ग के रीमिक्स वीडियो में काम करने का मौका मिल गया। इस सॉन्ग से निगार खान को इतनी पॉप्युलैरिटी मिली कि उन्हें एक के बाद एक कई रीमिक्स ट्रैक्स में देखा गया। और केवल म्यूज़िक वीडियोज़ ही नहीं, निगार खान को फिल्मों में भी काम मिलने लगा। 2004 में आई फिल्म रुद्राक्ष में ये पहली दफा एक्टिंग करते नज़र आई। हालांकि इन्हें पोल डांसर का एक छोटा सा रोल मिला था। लेकिन उस छोटे से रोल के लिए निगार खान ने लंदन में पोल डांस की बाकायदा ट्रेनिंग ली थी। 

जब साहिल खान से हुई मुलाकात

इसी साल इनकी मुलाकात साहिल खान से हुई और दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया। 21 सितंबर 2004 को निगार ने साहिल से शादी कर ली। 2005 में निगार और साहिल की एक फिल्म रिलीज़ हुई जिसका नाम था डबल क्रॉस एक धोखा। ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई और इसकी रिलीज़ के कुछ ही दिनों बाद निगार और साहिल ने एक-दूसरे से तलाक लेने का ऐलान कर दिया। साहिल से अलग होने के बाद निगार ने एक-दो फिल्मों में और काम किया। लेकिन चूंकि एक्टिंग निगार के लिए बनी ही नहीं थी तो आखिरकार उन्होंने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया। फिल्मों से अलग होने के बाद निगार ने टीवी रिएलिटी शोज़ में हिस्सा लेना शुरू किया। 

विवादों में भी रही निगार खान

पैराडाइस होटल नाम के एक नॉर्वियन शो में निगार ने हिस्सा लिया। इसके बाद एक ब्रिटिश रिएलिटी शो में ये नज़र आई। 2009 में ही इस जंगल से मुझे बचाओ नाम के रिएलिटी शो में भी ये नज़र आई। साल 2005 में गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने निगार को इंडिया में वर्किंग परमिट हासिल करने के लिए फर्ज़ी दस्तावेज़ देने का गुनहागार पाया और इन्हें वापस इनके देश नॉर्वे भेज दिया। निगार पर कई दफा ये आरोप लगा कि उन्होंने सुंदर दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरीज़ का सहारा लिया है। 

हालांकि निगार ने हमेशा इन आरोपों को नकारा है। 2004 में निगार पर नॉर्वे की एक मैगज़ीन के लिए टॉपलैस फोटोशूट कराने के आरोप भी लगे थे। लेकिन निगार ने तब भी उन आरोपों को ये कहकर खारिज कर दिया था कि उनके फोटो को मैगज़ीन वालों ने ग्राफिकली मैनुपुलेट किया है। इन दिनों निगार खान लंदन में रहती हैं और चूंकि साहिल खान अब भी उनके बहुत अच्छे दोस्त हैं तो अक्सर वो और साहिल खान एक-दूसरे से मिलते-जुलते रहते हैं।

निशा कोठारी

चढ़ती जवानी सॉन्ग के उस सेंशेनल रीमिक्स में निशा कोठारी भी नज़र आई थी। पश्चिम बंगाल में जन्मी निशा की शुरूआती ज़िंदगी का काफी हिस्सा दिल्ली में गुज़रा था। दिल्ली से ही निशा ने ग्रेजुएशन किया था। कॉलेज के दिनों में ही इनके पास मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे थे। कुछ एडवरटाइज़मेंट में निशा ने काम भी किया था। निशा को जब चढ़ती जवानी सॉन्ग के रीमिक्स में फीचर होने का मौका मिला तो उनकी किस्मत एकदम से पलट गई। 

Chadti-Jawani-Meri-Chaal-Mastani-Remix-Nisha-Kothari
Photo: Social Media

इसी साल निशा को आर माधवन के अपोज़िट एक तमिल फिल्म में काम करने का मौका मिल गया। इस फिल्म का नाम था जय जय। इस फिल्म के क्रेडिट्स में निशा कोठारी का नाम प्रियंका कोठारी दिया गया था। इसके बाद निशा कोठारी पर राम गोपाल वर्मा की नज़र पड़ी और राम गोपाल वर्मा ने निशा को जेम्स, सरकार, शिवा, डरना ज़रूरी है, आग और साइको जैसी फिल्मों में काम दिया। 2006 में रिलीज़ हुई इमरान हाशमी और इरफान खान की फिल्म द किलर में भी निशा कोठारी ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था। 

छोड़ दिया बॉलीवुड

कई बड़ी और सक्सेसफुल फिल्मों में काम करने के बावजूद भी निशा की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और आखिरकार निशा को फिल्में छोड़नी ही पड़ी। निशा ने दिल्ली के एक बिजनेसमैन से शादी कर ली। शादी के बाद निशा ने अपना नाम अंजली वर्मा कर लिया। निशा आखिरी दफा बुलेट रानी नाम की एक कन्नड़ फिल्म में नज़र आई थी। पिछले साल दिल्ली में हुए एक सेलिब्रिटी मैच के दौरान निशा को जब लोगों ने देखा तो वो हैरान रह गए। कभी स्लिम-ट्रिम दिखने वाली निशा का वज़न काफी बढ़ चुका था।

गाने से जुड़े कुछ रोचक फैक्ट्स

चढ़ती जवानी सॉन्ग का रीमिक्स कई आर्टिस्ट्स ने किया है। लेकिन सबसे ज़्यादा पॉप्युलैरिटी निगार खान वाले सॉन्ग को ही मिली थी। इस सॉन्ग को 2002 में आए एक स्पैनिश सॉन्ग के साथ मिक्स करके रिलीज़ किया गया था जिसका नाम है द कैचअप सॉन्ग। जिस तरह से इस सॉन्ग का पिक्चराइजेशन किया गया था वो काफी सिडक्टिव था और इसी वजह से इस सॉन्ग के प्रोड्यूसर्स की काफी आलोचना हुई थी। इस सॉन्ग को ब्रॉडकास्ट करने पर मुंबई पुलिस ने फरवरी 2005 में पांच बड़े टीवी चैनल्स को केबल टेलिविज़न नेटवर्क्स रेगुलेशन एक्ट के अंडर में नोटिस भी भेजा था। कई आम लोगों ने भी इस गाने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Zaheeda Hussain | वो अभागी Bollywood Actress जिसका करियर देवानंद के चक्कर में तबाह हो गया | Biography

Chunky Pandey | Bollywood से बांग्लादेश जाकर रुतबा बनाने वाले चंकी पांडे की कहानी | Biography