Neetu Chandra | Garam Masala में Akshay Kumar & John Abraham के साथ दिखी ये लड़की अब कहां है? | Biography

Neetu Chandra. हो सकता है कि आज ये नाम आपको अंजान और अनसुना सा लग रहा हो। लेकिन कुछ ही साल पहले हिंदी सिनेमा में इस नाम के बड़े चर्चे थे। बड़े-बड़े डायरेक्टर्स और स्टार्स के साथ इनकी तस्वीरें और वीडियोज़ नज़र आते ही रहते थे। नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म मेकर्स के साथ इन्होंने काम किया था। 

Garam-Masala-Actress-Neetu-Chandra-Biography
Garam Masala Actress Neetu Chandra Biography

लेकिन आज आलम ये है, कि ना तो इनके पास काम है और ना ही इनके पास पैसा है। कभी जो लोग इनके अच्छे वक्त में इनके साथ खड़े रहते थे अब उनमें से कोई भी इनके आस-पास भी नज़र नहीं आता। बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया के पीछे के स्याह काले अंधेरे का शिकार हुई नीतू चंद्रा आज खुद को बहुत बुरी तरह फंसा हुआ महसूस करती हैं।

Meerut Manthan आज आपको Garam Masala Fame Neetu Chandra की कहानी सुनाएगा। Neetu Chandra के साथ ऐसा क्या हुआ कि उन्हें खुद को खत्म करने तक के ख्याल आने लगे? इनके बारे में आज काफी कुछ हम और आप जानेंगे।

Neetu Chandra का शुरुआती जीवन

20 जून साल 1984 में नीतू का जन्म बिहार की राजधानी पटना के एक संपन्न परिवार में हुआ था। नीतू की पढ़ाई पटना के मशहूर नोत्रे डैम स्कूल में हुई थी। स्कूल के दिनों से ही नीतू एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटीज़ और स्पोर्ट्स में हिस्सा लेती रहती थी।

स्पोर्ट्स में तो नीतू ने बड़ा ही ज़बरदस्त मुकाम बनाया था। ये ताइक्वांडो में फोर डैन ब्लैक बैल्ट होल्डर हैं और साथ ही साथ बास्केटबॉल की भी बढ़िया खिलाड़ी हैं। साल 1997 में हॉन्ग कॉन्ग में हुई वर्ल्ड ताइक्वांडो चैंपियनशिप में नीतू ने भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था। 

दिल्ली में बदली ज़िंदगी

स्कूल टीचर्स की तरफ से मिले सपोर्ट से इनके आत्मविश्वास में गज़ब का इज़ाफा हुआ और खेलकूद में ये हर दिन झंडे गाड़ती रही। चूंकि नीतू खेलकूद के अलावा स्कूल में गाना और डांस भी करती रहती थी तो इनके मन में फिल्मी दुनिया से जुड़ने की ख्वाहिश भी अक्सर मचलती रहती थी।

अपनी इस ख्वाहिश को नीतू अपनी मां से शेयर भी करती रहती थी। इनकी मां ने भी इन्हें हमेशा सपोर्ट किया। मां हमेशा इनसे कहती थी कि तुम जो करना चाहो करो। मैं तुम्हारे साथ हूं। बारहवीं पास करने के बाद ग्रेजुएशन के लिए नीतू दिल्ली आ गई और उन्होंने दिल्ली के इंद्रप्रस्थ कॉलेज में दाखिला ले लिया।

कॉलेज के दिनों में ही नीतू को मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे और इन्हें कुछ विज्ञापनों में काम मिला। इसी दौरान इन्हें पारकर पैन के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला। इत्तेफाक से वो विज्ञापन प्रियदर्शन डायरेक्ट कर रहे थे। प्रियदर्शन को नीतू की पर्सनैलिटी काफी पसंद आई थी। प्रियदर्शन ने तुरंत नीतू को गरम मसाला का ऑफर दे दिया। 

ये थी नीतू की पहली फिल्म

अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम जैसे बड़े सितारों संग पहली ही फिल्म में एक्टिंग करने का मौका मिलने से नीतू का आत्मविश्वास कई गुना बढ़ गया। यहां ये बात भी आपको बता देते हैं कि एज़ एन एक्टर गरम मसाला नीतू की पहली फिल्म नहीं है।

साल 2003 में नीतू ने विष्णू नाम की एक तमिल फिल्म में भी एक्टिंग की थी। लेकिन ना तो वो फिल्म कुछ खास चल पाई थी। और ना ही इनके किरदार में कोई दम था। इसलिए वो फिल्म कब आई और कब चली गई, किसी को पता ही नहीं चला। 

नीतू की प्रमुख फिल्में

बहरहाल, गरम मसाला के बाद नीतू ने गोदावरी नाम की एक तेलुगू फिल्म की। फिर नीतू नज़र आई साल 2007 में मधुर भंडारकर की क्रिटिकली अक्लेम्ड फिल्म ट्रैफिक सिग्नल में। इस फिल्म में नीतू की एक्टिंग की भी तारीफ हुई थी।

नीतू के करियर की प्रमुख फिल्मों की बात करें तो ये ओय लकी लकी ओय, मुंबई कटिंग, रण, अपार्टमेंट, नो प्रोब्लम, कुछ लव जैसा नाम की फिल्मों में नज़र आई थी। हिंदी फिल्मों से भी ज़्यादा नीतू ने साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया है। 

नीतू की अन्य उपलब्धियां

नीतू ने इक्का दुक्का इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम किया है। साल 2016 में आई ग्रीक फिल्म ब्लॉक 12 में ये नज़र आई थी। इसके अलावा साल 2021 में ये नैवर बैक डाउन रिवोल्ट नाम की एक हॉलीवुड फिल्म में भी नज़र आ चुकी हैं। फिल्मों में एक्टिंग के अलावा नीतू ने थिएटर भी काफी किया है। और थिएटर तो नीतू उस ज़माने से कर रही हैं जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम भी नहीं रखा था। 

खुद का प्रोडक्शन हाउस भी चलाती है Neetu Chandra

अपने भाई नितिन चंद्रा के साथ मिलकर नीतू ने अपना खुद का प्रॉडक्शन हाउस भी शुरू किया है जिसका नाम है चंपारण टॉकीज़। अपने प्रोडक्शन हाउस के अंडर में नीतू और उनके भाई नितिन ने देसवा नाम की एक भोजपुरी फिल्म भी बनाई थी। इसके अलावा मिथिला मखान नाम की फिल्म का निर्माण भी चंपारण टॉकीज़ के बैनर तले ही किया गया था।

साथ ही कई म्यूज़िक वीडियोज़ भी ये अपने भाई संग मिलकर बनाती रहती हैं। कम लोग ही इस बात से वाकिफ हैं कि साल 2017 से 2018 के बीच दूरदर्शन पर आए रंगोली कार्यक्रम में नीतू ने एंकरिंग भी की थी। नीतू चंद्रा का एक यूट्यूब चैनल भी है जिस पर वो बिहार की संस्कृति को संगीत और शॉर्ट फिल्मों के द्वारा प्रमोट करने की कोशिश भी करती हैं।

नीतू चंद्रा की कंट्रोवर्सी

नीतू का नाम कुछ कंट्रोवर्सीज़ से भी जुड़ा है। साल 2011 में जब पाकिस्तान में स्पॉट फिक्सिंग का मामला उठा था तो उसमें नीतू चंद्रा का नाम भी आया था। दरअसल, इंटरपोल और स्कॉटलैंड यार्ड ने अपनी एक रिपोर्ट में कुछ मोबाइल नंबर्स जारी किए थे जिसमें नीतू चंद्रा का नंबर भी था।

इंटरपोल ने दावा किया था कि नीतू चंद्रा के मोबाइल से पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ को दो बार कॉल की गई और कुछ एसएमएस किए गए थे। कहा गया था कि नीतू चंद्रा और मोहम्मद आसिफ के बीच क्रिकेट को लेकर कुछ डिस्कशन हुआ था।

लेकिन नीतू चंद्रा की तरफ से इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया गया था। नीतू के पब्लिसिस्ट ने कहा था कि नीतू चंद्रा मोहम्मद आसिफ या किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर को पर्सनली जानती नहीं हैं। कहा गया था कि नीतू स्पोर्ट्स में दिलचस्पी ज़रूर लेती हैं। लेकिन क्रिकेट का उन्हें कोई शौक नहीं है। 

Neetu Chandra का विवादित फोटोशूट

बता दें कि साल 2010 में भारत में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में जब क्वीन्स बेटन भारत आई थी तो बिहार की राजधानी पटना में नीतू क्वीन्स बेटन मशाल लेकर दौड़ी थी। 2009 में भी नीतू का नाम एक फोटोशूट के चलते विवादों में आया था।

दरअसल, मर्दों की एक मैगज़ीन के लिए नीतू ने मॉडल कृषिका गुप्ता संग एक लेस्बियन फोटोशूट कराया था। कई लोगों ने नीतू का ये फोटोशूट नापसंद किया था। हालांकि नीतू ने अपनी सफाई में कहा था कि वो एक बिहारी हैं और वो ऐसा काम कभी नहीं करेंगी जिससे बिहार की संस्कृति को ठेस पहुंचे।

बकौल नीतू, उन्होंने ना तो अपनी साथी मॉडल को किस किया था और ना ही उनका शरीर उसके साथ टच हुआ था। जबकी तस्वीरें कुछ और ही कहती हैं। 

इन दिनों बेहद परेशान है नीतू चंद्रा

अभी हाल ही में नीतू चंद्रा का एक इंटरव्यू एक पॉप्युलर यूट्यूब चैनल पर आया है जिसमें नीतू चंद्रा ने बताया है कि इन दिनों वो बहुत ज़्यादा मुश्किलों से गुज़र रही हैं। नीतू ने कहा है कि उनकी कहानी एक कामयाब अभिनेत्री की असफलता की कहानी है।

उन्होंने 13 ऐसे डायरेक्टर्स की फिल्मों में काम किया है जो नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुके हैं। लेकिन कई बड़े बजट्स की फिल्मों में एक्टिंग करने के बाद भी उनके पास आज काम नहीं है। अपने इस इंटरव्यू में नीतू ने यहां तक कह दिया कि क्या उन्हें खुद को खत्म कर लेना चाहिए, तब उनकी कद्र होगी? 

नीतू का सनसनीखेज़ खुलासा

अपने इस इंटरव्यू में नीतू ने एक बेहद सनसनीखेज खुलासा किया। नीतू ने कहा कि एक बहुत बड़े बिजनेसमैन ने उनसे कहा कि मैं तुम्हें 25 लाख रुपए महीना दूंगा। तुम मेरी सैलरीड वाइफ बन जाओ। आज नीतू के पास ना तो काम है और ना पैसे हैं। इस घटना ने नीतू को बुरी तरह से तोड़कर रख दिया। साथ ही अपनी मौजूदा हालत से भी नीतू बेहद दुखी और परेशान हैं।

नीतू चंद्रा की निजी ज़िंदगी

नीतू चंद्रा की निजी ज़िंदगी के बारे में बात करें तो इनके पिता का नाम है उमेश चंद्र श्रीवास्तव और उनकी कोई तस्वीर हमें नहीं मिल पाई है। जबकी नीतू की मां का नाम है नीरा चंद्रा। नीतू के बड़े भाई नितिन चंद्रा के बारे में तो हम आपको बता ही चुके हैं। नीतू का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम है अभिषेक चंद्रा और वो फैशन डिज़ाइनर है। 

रणदीप हुडा संग रिलेशन

नीतू ने अभी तक शादी नहीं की है। हालांकि कुछ सालों पहले तक रणदीप हुडा से उनके रिलेशन ज़रूर थे। लेकिन बाद में रणदीप संग उनका ब्रेकअप हो गया। नीतू एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं। लेकिन इतनी सारी खूबियां होने के बावजूद आज नीतू चंद्रा बहुत बुरे दौर से गुज़र रही हैं। इससे पता चलता है कि फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी दुनिया है जहां एक मोड़ पर आकर टैलेंट भी शायद मायने नहीं रखता। 

नीतू के लिए मेरठ मंथन की दुआएं

मेरठ मंथन ईश्वर से प्रार्थना करेगा कि नीतू चंद्रा जैसी प्रतिभाशाली अभिनेत्री को जल्द से जल्द कोई शानदार प्रोजेक्ट मिले। उनके जीवन की सभी मुश्किलें खत्म हों ताकि उनके दिमाग में किसी भी तरह के निगेटिव ख्याल आ ही ना सकें। जय हिंद।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Zaheeda Hussain | वो अभागी Bollywood Actress जिसका करियर देवानंद के चक्कर में तबाह हो गया | Biography

Chunky Pandey | Bollywood से बांग्लादेश जाकर रुतबा बनाने वाले चंकी पांडे की कहानी | Biography

Chadti Jawani Meri Chaal Mastani Remix | कहां हैं 90s के इस सुपरहिट गाने में नज़र आई ये लड़कियां? जान लीजिए